20 Aug 2020

प्रियंका से लेकर रेखा तक, फिल्मी पर्दे पर नेगेटिव किरदार निभाकर इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने खूब बटोरी सुर्खियां


बॉलीवुड में कई दशकों से एक्ट्रेस अपनी अदाकारी से दर्शकों को एंटरटेन कर रही हैं. वहीं कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने पर्दे पर नेगेटिव किरदार निभाकर खूब वाहवाही लूटी है. इसी के चलते आज की इस खास पेशकश में हम आपको हिंदी सिनेमा की उन हसीनाओं के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने फिल्मों में खलनायिकाओं की भूमिका में भी फैंस का दिल जीता.

1. काजोल- काजोल ने फिल्म 'गुप्त' में नेगेटिव किरदार निभाकर हर किसी को हैरान किया था. फैंस को काजोल का किरदार काफी पसंद आया था. इस फिल्म में काजोल के अलावा बॉबी देओल और मनिषा कोइराला ने अहम भूमिका निभाई थी.


2. उर्मिला मातोंडकर- डायरेक्टर रजत मुखर्जी की फिल्म 'प्यार तूने क्या किया' में उर्मिला मातोंडकर ने 'रिया' नाम की लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उर्मिला के किरदार को दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी खूब सराहा था.


3. रेखा- बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा ने वैंप बनकर भी दर्शकों का दिल जीता. अक्षय कुमार और रवीना टंडन के साथ फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में रेखा ने 'मैडम माया' का नेगेटिव किरदार निभाया था. इस किरदार के लिए रेखा को वेस्ट विलेन का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला था.


4. अरुणा ईरानी- अरुणा ईरानी ने अनिल कपूर और माधुरी दिक्षित की फिल्म 'बेटा' में नेगेटिव भूमिका निभाई थी. बताया जाता है कि उनके इस किरदार के बाद से लोग उनसे नफरत करने लगे थे. खुद अरुणा ईरानी भी फिल्म 'बेटा' में निभाए अपने सौतेली मां के किरदार को यादगार मानती हैं.


5. प्रियंका चोपड़ा - अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर की फिल्म 'ऐतराज़' आज भी दर्शकों को पंसद आती है. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने 'सोनिया' का किरदार निभाया था. उनके नेगेटिव किरदार को दर्शकों ने इतना पसंद किया गया था कि साल 2004 में उन्हें बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था

Source - ABP News 

Followers