10 Jun 2019

मीका सिंह का अपने बड़े भाई दलेर मेहंदी के साथ है कुछ ऐसा रिश्ता, जानें उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें


भारतीय प्लेबैक सिंगर मीका सिंह आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। और इस खास दिन को और भी खास बनाने के लिए हम लाए हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें। मौजा-मौजा, सिंग इज किंग, इब्न बतूता, धन्नो जैसी हिट गाना गाने वाले मिका सिंह पंजाबी हिट गाने के सरताज दलेर मेहंदी के छोटे भाई हैं। बता दें कि दलेर मेहंदी और मीका सिंह म्यूज़िक इंडस्ट्री में जाना-माना नाम हैं। दोनों ने हिंदी से लेकर पंजाबी फिल्मों में कई पॉप्युलर गाने गाए हैं। दलेर मेहंदी ने जहां 'तुनक तुनक तुन', 'बोलो ता रा रा', 'कुड़ियां शेहर दीयां' जैसे कई ब्लॉकबस्टर गाने दिए। वहीं मीका सिंह भी 'मिलेगी मिलेगी', 'हवा हवा', 'लैला' और 'आज की पार्टी' के अलावा कई सुपरहिट गाने दे चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं दोनों भाई ने साथ में गाना भी गाया है। गाने के बोल हैं गॉर्जियस गर्ल।


मीका सिंह सिंगर, कंपोजर और सॉन्ग राइटर भी है। मीका का असली नाम अमरीक सिंह है और वो 6 भाइयों में सबसे छोटे हैं। वहीं मीका के पिता अजमेर सिंह और मां बलबीर कौर स्टेट लेवल के रेसलर थे। एक रेसलर परिवार में जन्मे सबसे छोटे बेटे के बारे में किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वो म्यूजिक इंडस्ट्री का इतना बड़ा नाम बनेगा। मीका ने करीबन हर एक्टर के लिए गाना गया है।

मीका ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत सुपरहिट सॉन्ग सावन में लग गई आग से की थी। मीका ने शुरुआत में पंजाबी गाने गाए लेकिन हिट होने के बाद में उन्हें बॉलीवुड में गाने का मौका मिला। मीका द्वारा गाए ऐसे कई गाने हैं जो बेहद हिट हुए और उनकी वजह से मीका को देशभर में पॉपुलैरिटी भी मिली।

Source  - Indian News 

Followers