23 Jan 2020

किस-किस से कंगना ने लिया अब तक पंगा, एक दो नहीं पूरी लिस्ट हैं यहां


कंगना रनौत बॉलीवुड के साथ ही साथ कंट्रोवर्सी क्वीन भी हैं. वे अक्सर अपने बेबाक बयानों से सुर्खियों और विवादों में रहती हैं. वे हाल ही में वकील इंदिरा जय सिंह और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण पर अपने बयानों से चर्चा मेंचल रहीं हैं. कंगना कई सालों से स्टार्स, मीडियाकर्मियों, डायरेक्टर्स और बॉलीवुड सिस्टम तक से पंगा लेती आई हैं. कंगना की फिल्म पंगा के रिलीज होने से पहले जानिए उनके पंगों की लिस्ट.


रिपोर्ट्स के अनुसार, कंगना अपने करियर के शुरुआती दौर में आदित्य पंचोली के साथ रिलेशनशिप में थीं. कंगना ने आदित्य पर हिंसा और हाउस अरेस्ट का आरोप लगाया था. कंगना ने इस मामले में कहा था, वो एक बेहद मुश्किल समय था. मुझे फिजिकली एब्यूज किया गया था. वो मेरी बाप की उम्र का था और जब मैं 17 साल की थी तो मुझे उसने जोर से सिर पर मारा था. उन्होंने आदित्य पंचोली के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी.


कंगना इसके बाद शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रही थीं. दोनों ने साल 2009 में आई फिल्म राज में भी साथ काम किया था. हालांकि दोनों के ब्रेकअप के बाद एक दूसरे पर काफी आरोप लगाए थे. अध्ययन और उनकी फैमिली ने कंगना पर ब्लैक मैजिक के आरोप भी लगा दिए थे. सुमन ने इस मामले में कहा था- मैं अपने रिलेशनशिप के चलते इमोशनल स्तर पर काफी परेशान था. कंगना को पता है कि कैसे किसी शख्स का इस्तेमाल करके उसे फेंकना होता है. मैं उनके नेचर को लेकर सालों तक खामोश रहा लेकिन उन्होंने हदें पार कर दी हैं. चूंकि मैं उनकी कॉल्स नहीं ले रहा था तो कंगना के लोग मेरी मां को फोन कर उन्हें परेशान कर रहे थे.


ऋतिक रोशन के साथ अफेयर की खबरों ने भी कंगना को जबरदस्त रुप से चर्चा में ला दिया था. दरअसल कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थी जिनमें कहा गया था कि आशिकी 3 फिल्म से कंगना को हटा दिया गया है क्योंकि इस फिल्म में ऋतिक काम करने वाले हैं. इस खबर पर रिएक्ट करते हुए कंगना ने कहा था कि ऐसी कई बकवास अफवाहें सोशल मीडिया पर चल रही हैं और कोई बेवकूफ भी बता सकता है कि ये कहां से आ रही हैं. मुझे समझ नहीं आता कि मेरे एक्स बॉयफ्रेंड अटेंशन पाने के लिए ऐसा क्यों करते हैं ? मेरे लिए वो चैप्टर खत्म हो चुका है और मैं गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ती हूं. इस पर ऋतिक का भी बयान आया था. उन्होंने कहा था कि इसकी संभावना ज्यादा है कि मैं पोप को डेट करूं बजाए के उस महिला के, जिसे मीडिया मेरे नाम से उछाल रहा है.


ऋतिक के इस ट्वीट के बाद कंगना काफी गुस्से में आई थीं और कंगना ने ऋतिक पर कई आरोप लगाए थे. दोनों के बीच कई ईमेल एक्सचेंज होने का दावा भी किया. दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ केस भी दर्ज किया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, कृष 3 की शूटिंग के दौरान ऋतिक और कंगना करीब आए थे. कंगना ने दावा किया था कि वे और ऋतिक रिलेशनशिप में थे लेकिन ऋतिक कंगना के साथ अफेयर होने की बात को हमेशा नकारते रहे हैं.


कंगना ने कॉफी विद करण पर नेपोटिज्म की बहस को ट्रेंड में लाने का काम किया था. वे इस शो पर सैफ अली खान के साथ पहुंची थीं. उन्होंने करण के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि अगर मेरी बायोपिक बनती है तो करण आप इस फिल्म में स्टीरियोटाइप बॉलीवुड के माफिया होंगे. ऐसे शख्स जो बाहरी लोगों के एकदम खिलाफ होगा और नेपोटिज्म का झंडा उठाने वाले लोगों में सबसे आगे दिखाई देगा, जिसे मूवी माफिया भी कहा जा सकता है. कंगना के इस बयान के बाद ही नेपोटिज्म का मुद्दा जबरदस्त रुप से इंडस्ट्री और बॉलीवुड से बाहर चर्चा में आ गया था.


साल 2017 में रिलीज हुई उनकी फिल्म सिमरन के दौरान भी काफी विवाद हुआ था. कंगना पर फिल्म के राइटर अपूर्व असरानी ने आरोप लगाया था कि कंगना ने इस फिल्म में उनके राइटिंग क्रेडिट्स चुराए हैं वहीं रनौत ने कहा था कि डायरेक्टर हंसल मेहता और उन्होंने इस फिल्म पर काम किया है. फिल्म की क्रेडिट्स में कंगना के नाम के आगे स्टोरी राइटर भी लिखा आया था जिससे असरानी काफी नाराज हुए थे. 


कंगना इसके अलावा रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी भड़क चुकी हैं. उन्होंने मणिकर्णिका की सक्सेस पार्टी के दौरा कहा था कि रणबीर कपूर कहते हैं कि हम पॉलिटिक्स के बारे में क्यों बोलें? हमने क्या किया? हमने कुछ नहीं किया. ऐसे नहीं चलता, आपको जिम्मेदार बनना पड़ता है. आपको पता है कि देश की वजह से आपका घर है. यह देशवासियों का ही पैसा है, जिससे आप मर्सिडीज में बैठते हैं. आप इस तरह की बात कर कैसे सकते हैं?' जब सेक्स लाइफ को लेकर बात आती है तब इन एक्टर्स को कोई परेशानी नहीं होती. ये इंस्टा पर तस्वीरें साझा करते हैं. लेकिन जब देश को लेकर किसी मुद्दे पर बात आती है तब इसे पर्सनल चॉइस कहकर बचने की कोशिश करते हैं.


करणी सेना को भी कंगना के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. करणी सेना ने दावा किया था कि अगर इस फिल्म के सहारे रानी लक्ष्मीबाई की इमेज को खराब करने की कोशिश की गई तो कंगना की फिल्म को अंजाम भुगतना पड़ सकता है. इस पर कंगना ने पलटवार करते हुए कहा था कि चार इतिहासकारों ने मणिकर्णिका को सर्टीफाई किया है. हमने सेंसर से सर्टीफिकेट लिया है लेकिन करणी सेना हमें लगातार धमका रही है. अगर वे शांत नहीं होते हैं तो उन्हें पता होना चाहिए कि मैं भी एक राजपूत हूं और मैं उन सभी को नष्ट कर दूंगी.


फिल्म 'जजमेंटल है क्या' के दौरान भी कंगना काफी विवादों में आ गई थीं. दरअसल फिल्म प्रमोशन्स के दौरान एक पत्रकार ने उनसे कोई सवाल पूछा था. कंगना ने इस पत्रकार पर मणिकर्णिका को खराब रेटिंग्स देने का आरोप लगाया था वही पत्रकार ने कंगना की बात को निराधार बताया था जिसके बाद दोनों के बीच बहस काफी बढ़ गई थी और फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर ने माहौल को शांत कराया था. कंगना को इसके बाद कुछ समय के लिए मीडिया ने बैन कर दिया था. वहीं कंगना ने भी एक वीडियो जारी कर कहा था कि वे मीडिया में खास एजेंडे के साथ काम कर रहे मीडियाकर्मियों की परवाह नहीं करती हैं.


कंगना ने मीटू मूवमेंट के दौरान भी अपने बयान से सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने कहा था कि कुछ लोग ऐसे हैं जो प्यार और शादी के झूठे वादे करते हैं और लड़कियों के साथ रिलेशनशिप शुरू कर देते हैं, मुझे लगता है कि इसे भी हैरेसमेंट की कैटेगिरी में आना चाहिए. वे खूबसूरत लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाते हैं और उनके साथ शादी करने का दावा करते हैं और बाद में उन्हें पागल साबित करने की कोशिश करते हैं. मुझे लगता है कि ऐसे लोगों के साथ किसी को काम नहीं करना चाहिए. ऐसे लोगों को बॉयकॉट करना चाहिए. चर्चा ये भी थी कि कंगना ने ये बयान ऋतिक रोशन को ध्यान में रखकर दिया था.


फिल्म मणिकर्णिका के दौरान भी कंगना कई कारणों से विवादों में रही थीं. इस फिल्म से पहले डायरेक्टर कृष अलग हुए थे फिर इसके बाद फिल्म से सोनू सूद भी बाहर हो गए थे. फिल्म के डायरेक्टर के अलग होने के बाद कंगना ने फिल्म की रिलीज की कमान संभाली थी और उन्होंने कहा था कि सोनू एक महिला डायरेक्टर के साथ काम नहीं करना चाहते थे वही सोनू सूद ने कहा था वे फराह खान जैसे निर्देशकों के साथ काम कर चुके हैं और कंगना को इस मामले में वूमेन कार्ड नहीं खेलना चाहिए और फिल्म के डायरेक्टर का जेंडर से कोई लेना देना नहीं है.


14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. उसी दौरान शबाना आजमी और जावेद अख्तर को पाकिस्तान के एक कल्चरल इवेंट में शरीक होना था. कंगना ने शबाना को लेकर कहा था कि शबाना जैसे लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने कराची में इस इवेंट को क्यों आर्गनाइज किया जब पाकिस्तान के आर्टिस्ट्स को उरी अटैक के बाद बैन किया जा चुका है ? फिल्म इंडस्ट्री ऐसे कई एंटी नेशनल्स से भरी पड़ी है जो दुश्मनों को बढ़ावा देते हैं. वही आजमी ने इस पर बयान देते हुए कहा था कि कंगना को भगवान सलामत रखे. उन्हें लगता है कि ये मुझ पर पर्सनल अटैक करने का समय है जबकि सारा देश इस समय पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के दुख से गुजर रहा है.


कंगना और सोनम के बीच भी एक बार तीखी कैटफाइट हुई थी. दरअसल सोनम ने कंगना के एक बयान के बारे में बात की थी जिसमें उन्होंने डायरेक्टर विकास बहल के खिलाफ हैरेसमेंट का आरोप लगाया था. सोनम ने कहा था कंगना तो कंगना ही है. वो बहुत कुछ बोलती हैं और कई बार उन्हें गंभीरता से लेना मुश्किल हो जाता है. मुझे उनके बारे में कुछ बातें पसंद है जैसे कि उनका अपना स्वैग है और वे वही बोलती हैं जिसमें विश्वास रखती हैं. इसके चलते मैं उनकी काफी इज्जत करती हूं. हालांकि मैं विकास को नहीं जानती हूं तो जैसा लिखा गया है अगर वो सच है तो उन्हें सजा मिलनी ही चाहिए.

कंगना सोनम के इस बयान पर भड़क गई थीं और उन्होंने कहा था कि सोनम का मतलब क्या है कि मुझे गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है? जब मैं अपनी मी टू स्टोरी बयां कर रही हूं तो उन्हें किसने हक दिया मुझे जज करने का ? तो मतलब सोनम कुछ महिलाओं को ट्रस्ट करती हैं और कुछ को नहीं ? मैंने कई इंटरनेशनल समिट्स में देश का प्रतिनिधित्व किया है और मुझे यूथ आइकन समझा जाता है और मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि मैं सिर्फ अपने पिता के सहारे फेमस नहीं हूं. मैंने इंडस्ट्री में एक दशक तक स्ट्रग्ल करने के बाद अपना मकाम और अपनी पहचान खुद बनाई है.

कंगना ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में अपनी समकालीन कई अभिनेत्रियों का मजाक उड़ाया था.

उनसे पूछा गया था कि वे अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ, दीपिका और करीना में से किसे बेस्ट एक्ट्रेस मानती हैं ? इस पर कंगना ने कहा था कि मुझे लगता है कि मेरे समकालीन एक्टर्स या तो सुपर मॉडल्स हैं या ऐसे ही किसी बैकग्राउंड से आते हैं. मुझे नहीं लगता कि उनकी यूएसपी एक्टिंग है. दुनिया भर में एक्टर्स और स्टार्स का अलग-अलग कॉन्सेप्ट है. जिन अभिनेत्रियों का आपने नाम लिया है वे स्टार्स की श्रेणी में आते हैं. वे अगर थोड़ी सी भी एक्टिंग कर लें तो उसकी चर्चा होने लगती है. कंगना ने इसके अलावा ये भी कहा था कि वे अक्सर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की फिल्मों को सपोर्ट करती हैं लेकिन जब भी बात उनकी फिल्मों को सपोर्ट करने की होती है तो बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियों को सांप सूंघ जाता है.

Source - Aaj Tak 

Followers