22 Sept 2019

ऐसी है दीपिका पादुकोण की डाइट, डिनर में नहीं खाती ये चीजें



फिल्म पद्मावत में दीपिका की एक्टिंग और लुक की काफी तारीफ हो रही है. फिल्म में दीपिका कमाल की दिख रही हैं. वैसे दीपिका अपनी फिल्मों में हमेशा अपने लुक को लेकर चर्चा में रही हैं. और जब बात हो रही है सबसे चर्चित फिल्म पद्मावत की तो दीपिका भला इसमें कैसे पीछे रह सकती थीं. वे अपने वर्कआउट, स्ट्रिक्ट डाइट की वजह से की वजह से ही इतनी खूबसूरत दिख रही हैं. फिल्म पद्मावत में दीपिका ने खूबसूरत लुक के लिए काफी मेहनत की है चाहे वो डाइट हो या फिर एक्सरसाइज. आइए जानते हैं इस फिल्म में उनकी डाइट कैसी थी और फिगर मेंटेन करने के लिए वे कैसा वर्कआउट करती थीं. दीपिका योगा, आसन और प्रणायाम कभी मिस नहीं करती हैं. सूर्यनमस्कार, प्रणायाम से लेकर मर्जरीआसन उनके फेवरेट हैं. इसके पीछे उनका मानना है कि हेल्दी बॉडी को तरोताजा रखने के लिए योगा और आसन से बढ़िया कुछ नहीं हो सकता. दीपिका जिम में खूब वर्कआउट करती हैं, लेकिन जिस दिन वे जिम नहीं जा पातीं उस दिन डांस करके वर्कआउट कर लेती हैं.


ये तो हो गई वर्कआउट और फिटनेस की बात. अब आते हैं असली मुद्दे यानी उनकी डाइट पर. तो आपको बता दें फिल्म पद्मावत के लिए उन्होंने खासतौर से डाइट प्लान फॉलो किया था. अपने साथ ही वो औरों को भी ताजा, हेल्दी और पोषक तत्वों से भरपूर खाना खाने की सलाह देती हैं. लो फैट मिल्क, दो अंडे या डोसा, इडली और रवा उपमा दीपिका का फेवरेट ब्रेकफास्ट है. वे साउथ इंडियन हैं इसीलिए साउथ इंडियन डिशेस खाना पसंद करती है

फिटनेस को देखते हुए फिल्म पद्मावत की पद्मावती हर दो घंटे में ताजे फल या जूस पीना पसंद करती थीं. वैसे ये उनकी रोजाना की डाइट है. शाम को वे सूखे मेवों, सूखे फल के साथ फिल्टर कॉफी पीती हैं. वे लोगों को यह सजेस्ट करती हैं कि वजन घटाने का मतलब ये नहीं है कि आप भूखा रहें. बल्कि थोड़े-थोड़े अंतराल में कुछ न कुछ रहें जिससे बॉडी को जरूर पोषक तत्व मिलते रहें. 

दीपिका स्वीट डिश की दीवानी हैं. मीठा खाने के पीछे उनका तर्क है कि स्वीट खाकर खुद को ट्रीट देने से बेहतर और कुछ नहीं है. इससे शरीर का मेटाबोलिज्म ठीक रहता है. चावल उनका पसंदीदा खाना है, लेकिन वो रात में इसे खाना पसंद नहीं करती हैं. चावल की तरह ही वे रात में नॉनवेज भी नहीं खाती हैं. डिनर में सादा आहार लेती हैं जिसमें चपाती, हरी सब्जियां, ग्रीन सलाद और रायता शामिल होता है. दीपिका जंक, स्पाइसी और ऑयली खाने से परहेज रखती हैं. उनका डाइट चार्ट यासमीन कराचीवाला तैयार करती हैं जो उनीकी फिटनेस ट्रेनर भी हैं.

Source - Pakwan Gali 

Followers