22 Sept 2019

16 साल में इतना बदल गया कटरीना कैफ का चेहरा, सर्जरी या बोटाक्स का असर?


कटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की ल‍िस्ट में शामिल हैं. कटरीना ने अब तक कई सुपरह‍िट फिल्मों में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. लेकिन इन 16 सालों के सफर में जहां कटरीना के डांस और एक्ट‍िंग स्किल में इम्प्रूवमेंट हुआ है, वहीं उनके चेहरे में काफी बदलाव भी देखने को मिला है. 







कटरीना कैफ की एक तस्वीर साल 2017 में बहुत वायरल हुई थी. इस तस्वीर में कटरीना कैफ का चेहरा काफी बदला हुआ था. 



कटरीना की तस्वीर को देखकर ये कयास लगाए गए कि उन्होंने बोटाक्स ट्रीटमेंट ल‍िया है या फिर सर्जरी कराई है. 



जग्गा जासूस के प्रमोशन के दौरान कटरीना से इस बारे में पूछा भी किया कि उनके चेहरे में इतना फर्क कैसे है तो उन्होंने बताया था कि व‍िस्डम टूथ की वजह से उन्हें हैवी एंटीबायोट‍िक लेनी पड़ी. इस वजह से उनके चेहरे पर सूजन आई है. 


कटरीना के शुरुआती कर‍ियर की तस्वीरें देखें और करंट की तस्वीरों में नेचुरल इम्पैक्ट गायब है. करण जौहर के चैट शो में भी जब कटरीना आई थीं तो ये उनका चेहरा काफी बदला नजर आया था. उस वक्त करण जौहर के एक ट्वीट ने ये कन्फर्म कर द‍िया था कि कटरीना के चेहरे पर हुआ बदलाव बोटाक्स की वजह से है. 




करण ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा था, ड‍ियर बोटाक्स, इस दुन‍िया को छोड़ दो. तुमने काफी चीजें खराब कर दी हैं. करण जौहर ने ये ट्वीट कटरीना के शो में आने के बाद किया था. 

वैसे सिनेमा में काम करने वाले एक्टर्स के लिए फिटनेस और सुंदर दिखाना मजबूरी होता. उम्र के साथ शरीर और स्किन में बदलाव होते हैं. चेहरे पर उम्र का फर्क दिखने लगता है. माना जाता है कि इसी फर्क को मिटाने के लिए एक्टर्स को बोटोक्स से लेकर सर्जरी तक का सहारा लेना पड़ता है. 

Source - Aaj Tak 

Followers