17 Feb 2020

बिग बॉस में हार कर भी जीते ये कंटेस्टेंट्स, कमाए विनर्स से ज्यादा पैसे


टीवी के सबसे पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस को भारत से लेकर विदेश तक की जनता पसंद करती है. इस शो पर हर साल हमें कुछ ना कुछ मजेदार देखने को मिलता है तो वहीं इसमें भाग लेने वाले सेलेब्स विवादों में भी आते हैं. ऐसा बहुत बार हुआ है कि जनता ने किसी को चाहा और शो पर विजेता के रूप में कोई और ही उभरकर आया.

लेकिन क्या आपको पता है कि बहुत से कंटेस्टेंट्स के साथ ऐसा भी हुआ है कि उन्हें शो के विजेताओं से ज्यादा पैसे मिले? आइए आपको बताते हैं:




बिग बॉस 13 में रश्मि देसाई

माना जाता है कि रश्मि देसाई बिग बॉस 13 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कंटेस्टेंट थीं. जहां विनर सिद्धार्थ को शो में रहने के 2.10 करोड़ रुपये दिए गए हैं तो वहीं रश्मि को 2.50 करोड़ रुपये मिले हैं.


बिग बॉस 12 में श्रीसंत

श्रीसंत भले ही बिग बॉस 12 को जीत ना पाए हों लेकिन माना जाता है कि उन्होंने विनर दीपिका कक्कड़ से ज्यादा रकम कमाई थी. खबरों के मुताबिक, श्रीसंत को एक हफ्ते के 50 लाख रुपये दिए गए थे जबकि दीपिका को 15 लाख रुपये मिले थे.


बिग बॉस 6 में नवजोत सिंह सिद्धू

क्रिकेट स्टार और पॉलिटिशियन नवजोत सिंह सिद्धू को विनर उर्वशी ढोलकिया से ज्यादा पैसे दिए गए थे. माना जाता है कि उर्वशी को हफ्ते के 2.5 लाख और सिद्धू को 6 लाख रुपये दिए गए थे.


बिग बॉस 9 में रिमी सेन

माना जाता है कि रिमी को घर में थोड़ा एक्शन लाने के लिए 2 करोड़ रुपये दिए गए थे. ये शो के विनर प्रिंस नरूला की कमाई से कहीं ज्यादा थी. प्रिंस को एक हफ्ते के 10 लाख रुपये मिले थे.


बिग बॉस 4 में द ग्रेट खली

जहां श्वेता तिवारी को बड़ी रकम दी गयी थी और उन्होंने इनामी राशि भी जीती थी वहीं खली के इंटरनेशनल एक्सपोजर के चलते हर हफ्ते 50 लाख रुपये के लिए दिए गये थे. जबकि माना जाता है कि श्वेता को हर हफ्ते की कमाई 2.5 लाख रुपये दी गई थी.


बिग बॉस 11 में हिना खान

हिना को शुरुआत के 10 हफ्ते बिताने के लिए 1.25 करोड़ रुपये दिए गए थे जबकि शो की विनर शिल्पा शिंदे को हर हफ्ते के लिए मात्र 6 लाख रुपये दिए गए. इस हिसाब से हिना को पैसों के मामले में ज्यादा फायदा हुआ था.


बिग बॉस 8 में करिश्मा तन्ना

करिश्मा शो की फाइनलिस्ट थीं लेकिन जीत नहीं पाईं. हालांकि उन्होंने शो के विजेता गौतम गुलाटी से ज्यादा पैसे कमाए थे. करिश्मा को हर हफ्ते के 10 लाख रुपये मिलते थे जबकि गौतम को 8 लाख रुपये दिए गए थे.


बिग बॉस 7 में तनीषा मुखर्जी

तनीषा को बिग बॉस के घर में रहने के लिए हर हफ्ते के 9.5 लाख रुपये मिले थे. जबकि विनर गौहर खान को हफ्ते के 6 लाख रुपये दिए गए थे.


बिग बॉस 10 में बानी जे

शो की फाइनलिस्ट बानी जे को कुल मिलाकर 1.55 करोड़ रुपये दिए गये थे जो कि शो के विनर मनवीर से कहीं ज्यादा थे.


बिग बॉस 10 में राहुल देव

राहुल देव को बिग बॉस के घर में रहने के लिए 2 करोड़ रुपये दिए गये थे. जबकि शो के विनर मनवीर गुर्जर को कॉमनर होने की वजह से बहुत कम धनराशि मिली थी.


बिग बॉस 4 में पामेला एंडरसन

पामेला भले ही बिग बॉस के घर में मात्र तीन दिन तक रही हों लेकिन उनके हॉलीवुड स्टार होने की वजह से उन्हें 2.5 करोड़ रुपये दिए गये थे. ये रकम शो की विनर श्वेता तिवारी की इनामी राशि से कहीं ज्यादा थी.

Source - Aaj Tak 

Followers