15 Jan 2020

'कहो ना प्यार है' में अमीषा नहीं करीना थी लीड रोल में, जानें फिल्म छोड़ने की असली वजह



बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन का नाम उन स्टार्स में शामिल हैं जिन्होंने पहली ही फिल्म से हिट होने का रिकॉर्ड बनाया है। आज ऋतिक रोशन की पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' को 20 साल पूरे हो गए हैं। साथ ही आज ही ऋतिक ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने धमाकेदार 20 साल पूरे किए। इन 20 सालों में ऋतिक ने कई हिट फिल्में दी हैं। साथ ही लगातर फैंस के दिलों में खुद के लिए जगह बनाए रखने में वह कामयाब रहे। ऋतिक के 20 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें लगातार बधाई दे रहे हैं। आज हम आपको इस खास मौके पर ऋतिक के प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कई सारी बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं ऋतिक की लाइफ पर...

डेब्यू फिल्म से ही छा गए थे ऋतिक 

ऋतिक रोशन के करियर की पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' थी। ये फिल्म साल 2000 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने अपनी एक्टिंग और डांस से दर्शकों का​ दिल जीत लिया था। ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में ऋतिक के अपोजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने लीड रोल प्ले किया था।

अमीषा ने इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म 'कहो ना प्यार है' में राकेश रोशन की पसंद अमीषा पटेल नहीं बल्कि करीना कपूर थीं। दरअसल, करीना को अभिनेता ‘ऋतिक रोशन’ के साथ मुख्य भूमिका के रूप में चुना गया था। फिल्म की शूटिंग शुरू होने में कुछ दिन ही थे और करीना ने फिल्म का हिस्सा ना होने का फैसला लिया था। फिल्मी बीट में छपी खबर के अनुसार करीना ने 'कहो ना प्यार है' के लिए कुछ सीन्स शूट भी किए थे। बाद में उन्हें लगने लगा कि फिल्म में केवल ऋतिक के रोल का ही महत्व है जबकि हीरोइन की ज्यादा वैल्यू नहीं है। और इसी वजह से उन्होंने फिल्म छोड़ दी। 

ऐसा रहा फिल्मी सफर

ऋतिक ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्में की हैं। इसमें 'कहो ना प्यार है', 'फिजा', 'मिशन कश्मीर', 'यादें', 'कभी खुशी कभी गम', 'आप मुझे अच्छे लगने लगे', 'मुझसे दोस्ती करोगी', 'मैं प्रेम की दीवानी', 'कोई मिल गया', 'लक्ष्य', 'धूम 2', 'जोधा अकबर', 'डॉन 2', 'अग्नीपथ', 'कृषि 3', 'सुपर 30', 'वॉर' आदि शामिल हैं। 

Source - Aaj Tak 

Followers