28 Dec 2019

कुशल पंजाबी से पहले इन सितारों की अचानक मौत से सन्न रह गए थे फैंस


टीवी एक्टर कुशल पंजाबी की खुदकुशी के बाद से ही टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड के कई सितारे सकते में हैं. कुशल ने पंखे से लटककर जान दे दी है. उन्हें जानने वाले कई लोगों का कहना है कि कुशल फिटनेस फ्रीक और फैमिली मैन थे. ऐसे में किसी को भनक भी नहीं लगी कि वे डिप्रेशन से गुजर रहे थे. जानते हैं ऐसे ही कई टीवी और बॉलीवुड सितारों के बारे में जिनकी मौत से इंडस्ट्री और फैंस शॉक्ड हो गए थे.


जिया खान

अमिताभ बच्चन और आमिर खान जैसे सितारों के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस जिया खान की मौत से इंडस्ट्री को झटका लगा था. वे अपनी एक्टिंग क्षमता का परिचय निशब्द और गजनी जैसी फिल्मों में दे चुकी थीं. ब्रिटिश अमेरिकन एक्ट्रेस जिया ने साल 2013 में अपने अपार्टमेंट में खुदकुशी कर ली थी. मुंबई कोर्ट ने उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने के चलते गिरफ्तार किया था. उनकी मां लगातार सूरज के खिलाफ ये केस लड़ रही हैं वहीं सूरज कुछ समय पहले अपनी फिल्मों के सहारे एक बार फिर इंडस्ट्री में पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वे खुद इस मामले में इंसाफ की वकालत कर रहे हैं.


श्रीदेवी

24 फरवरी 2018 को मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत की खबर सभी के सामने आई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक नशे में धुत एक्ट्रेस की बाथटब में डूबने से मौत हुई थी लेकिन इसके कुछ समय बाद केरल के पूर्व जेल डीजीपी ऋषिराज सिंह ने इस बारे में कहा था कि मर्डर मिस्ट्री केस सुलझाने के एक्सपर्ट उमादथन ने उन्हें बताया था कि श्रीदेवी की मौत कोई हादसा नहीं बल्कि मर्डर थी. श्रीदेवी की आकस्मिक मौत से पूरे बॉलीवुड से लेकर उनके दुनिया भर के फैंस ने बेहद दुख जताया था.


कुलजीत रंधावा

कुलजीत रंधावा अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री में शुमार की जाती थीं. मॉडल से एक्ट्रेस बनीं कुलजीत ने भी साल 2006 में सुसाइड कर लिया था. उन्होंने जब ये कदम उठाया था तब वे अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रही थीं. उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें उन्होंने लिखा था कि वे जिंदगी के प्रेशर से डील नहीं कर पा रही थीं.


नफीसा जोसेफ

90 के दौर की सबसे लोकप्रिय सुपरमॉडल्स में शुमार नफीसा की मौत से फैशन इंडस्ट्री सकते में आ गई थी. उन्होंने अपनी शादी से कुछ हफ्तों पहले मुंबई के अपने फ्लैट में 29 जुलाई 2004 को आत्महत्या कर ली थी. उनकी शादी बिजनेसमैन गौतम खंडूजा से होने वाली थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, नफीसा अपनी लाइफस्टायल के चलते डिप्रेशन में थी और इसी के कारण उन्होंने ये भयावह कदम उठाया था.


कुशल पंजाबी
टीवी और फिल्मों के एक्टर कुशल पंजाबी ने 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर लोगों को चौंका दिया है. उन्होंने यूरोपियन लड़की से शादी की, उनका एक बेटा भी है. जिसका जन्म 2016 में हुआ था. कुशल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. वे कई बड़ी फिल्मों और टीवी शोज का हिस्सा रहे थे. उनकी मौत से टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड के कई सितारों ने दुख प्रकट किया है.


प्रत्युषा बनर्जी

ऑनस्क्रीन आनंदी का किरदार निभाकर दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हुई एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी की मौत से टीवी इंडस्ट्री के साथ ही साथ उनके फैंस भी काफी दुखी हुए थे. बालिका वधु में अपने किरदार से लोकप्रिय हुई प्रत्युषा महज 24 साल की थी और उन्होंने साल 2016 में कांदिवली में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज को उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराया गया था. प्रत्युषा राहुल के साथ अपार्टमेंट शेयर करती थीं. प्रत्युषा के परिवार ने राहुल के खिलाफ एक एफआईआर फाइल की थी जिसके मुताबिक राहुल के टॉर्चर के चलते प्रत्युषा ने सुसाइड करने का फैसला किया था.

Source - Aaj Tak 

Followers