10 Jun 2019

भारत ही नहीं कटरीना की इन फिल्मों ने भी किया 100 करोड़ का बिजनेस


इन दिनों कटरीना कैफ के सितारे बुलंदियों पर है. उनकी फिल्म भारत अब तक 122 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. फिल्म में वह सलमान खान के अपोजिट हैं और उन्होंने कुमुद रैना का किरदार निभाया है. भारत से पहले भी कटरीना की कई फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. आइये देखते हैं पूरी लिस्ट.

विजय कृष्णा आचार्य के डायरेक्शन में ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. इसमें आमिर खान, कटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज स्टार्स ने काम किया था. इसके बावजूद फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करने में कामयाब साबित हुई.

2017 में एक था टाइगर का सीक्वल टाइगर जिंदा है फिल्म रिलीज हुई. इसमें एक बार फिर सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी देखने को मिली. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की. फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. 

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी बैंग बैंग में कटरीना कैफ, ऋतिक रोशन के अपोजिट नजर आई थीं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी. 

कटरीना ने यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी धूम 3 में मुख्य किरदार निभाया था. फिल्म में आमिर खान निगेटिव रोल में थे. धूम 3 ने 100 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया था.,

यश चोपड़ा की आखिरी निर्देशित फिल्म जब तक है जान में शाहरुख खान के साथ कटरीना कैफ नजर आई थीं. लव ट्राएंगल पर आधारित यह फिल्म 100 के क्लब में शामिल हुई थी.

सलमान और कटरीना स्टारर एक था टाइगर फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी. इसमें कटरीना ने पाकिस्तानी जासूसी का किरदार निभाया था. इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. 

Source - Aaj Tak 

Followers