22 Sept 2019

कभी माधुरी ने कहा था- संजय दत्त मेरे पसंदीदा पार्टनर हैं



माधुरी दीक्षित और संजय दत्त सालों बाद करण जौहर की फिल्म कलंक में नजर आएंगे. फिल्म अगले साल 19 अप्रैल को रिलीज होगी.

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त जल्द करण जौहर की फिल्म में नजर आएंगे. दोनों 21 साल बाद साथ में कोई फिल्म कर रहे हैं. इससे पहले दोनों ने साथ में 9 फिल्में की हैं. सबसे पहली फिल्म थी साल 1988 में आई खतरों के खिलाड़ी. अंतिम बार दोनों की जोड़ी साल 1997 में आई फिल्म महानता में दिखी थी. इसके बाद माधुरी ने संजय के साथ कोई फिल्म नहीं की है.

माधुरी और संजय 90 के दशक में अपनी फिल्मों के अलावा अफेयर को लेकर भी चर्चा में रहे. कहा जाता है कि संजय और माधुरी के अफेयर की खबरें न्यूयॉर्क में इलाज करवा रही उनकी पत्नी ऋचा तक पहुंच गई थी. ऋचा ने जब ये अफवाहें सुनीं तो वो बेटी त्रिशाला के साथ वापस मुंबई आ गईं. तब ऐसी खबरें आईं कि संजय दत्त, माधुरी दीक्षित से शादी करने वाले हैं. संजय की पत्नी ऋचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर था और वो उस वक्त न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रही थीं. संजय दत्त बीच-बीच में न्यूयॉर्क जाते तो थे पर तब उन्होंने बहुत सारी फिल्में साइन की हुई थीं. वो अपनी फिल्मों में बिजी हो गए और फिर माधुरी के साथ अफेयर की खबरें सुर्खियों में आईं.

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने खतरों के खिलाड़ी (1988), इलाका (1989), कानून अपना-अपना (1989), थानेदार (1990), साजन (1991), खलनायक (1993), साहिबां (1993) और महानता (1997) साथ काम किया है. फिल्म साजन के समय दोनों के अफेयर की खबरों को हवा मिली.

एक समय माधुरी दीक्षित हर इंटरव्यू में संजय दत्त के बारे खुलकर बातें करती थीं. यासिर उस्मान ने अपनी किताब संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी आॅफ बॉलीवुड बैड ब्वॉय में लिखा है कि एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने कहा, 'संजय दत्त मेरे फेवरेट पार्टनर हैं. वह रियल जोकर हैं और उनकी कहानियां हमेशा मुझे हंसाती हैं. लेकिन एक बात कहना चाहूंगी कि वो भले आदमी भी हैं.' एक दूसरे इंटरव्यू में माधुरी ने कहा कि संजय कमाल के इंसान हैं. वो दिल से जितने अच्छे हैं, उतना ही लाजवाब उनका सेंस आॅफ ह्यूमर भी है. वो ओपन है और बिल्कुल कॉम्प्लिकेटेड नहीं हैं. इन बातों से ही दोनों के अफेयर को हवा मिली लेकिन माधुरी या फिर संजय ने आॅफिशियली कभी कुछ नहीं कहा.

तब दोनों की शादी की खबरें भी सुर्खियों में थी लेकिन खलनायक के निर्देशक सुभाष घई ने ​कहा कि संजय दत्त, माधुरी से कभी शादी नहीं करेंगे. साल 1992 में इन्हीं खबरों की वजह से संजय की पत्नी ऋ़चा न्यूयॉर्क से मुंबई आ गई थीं. बाद में ऋचा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके और संजय के बीच सबकुछ ठीक नहीं है लेकिन वो इसे ठीक कर सकती हैं. ऋचा ने कहा, 'मैंने संजय से पूछा था कि क्या वो मुझे डिवोर्स देना चाहता है? उसने कहा, कभी नहीं. मैं खुद संजय से अलग नहीं होना चाहती.'

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि माधुरी और संजय का अफेयर अभिनेता के जेल जाने की घटना के बाद खत्म हुआ. 1993 में जब संजय दत्त बम ब्लास्ट मामले में फंसे तब माधुरी ने उनसे दूरी बना ली. हालांकि संजय दत्त जब जेल से बाहर आए तो उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया कि उनका और माधुरी का अफेयर था. संजय ने कहा कि उनकी अपनी हर को-स्टार के साथ अच्छी बनती है. चाहे वो कोई भी हीराइन हो.

पिछले साल ऐसी खबरें आईं कि माधुरी दीक्षित ने फिल्मकार राजकुमार हीरानी से खास तौर पर कहा था कि वह संजय दत्त की बायोपिक में उनका जिक्र बिल्कुल न करें.लेकिन बाद में मिड डे को दिए इंटरव्यू में माधुरी ने कहा कि मुझे इसकी क्या जरूरत है. आज मैं जहां पर हूं, मेरे लिए ये बातें फालतू हैं. मैं अपनी जिंदगी में बहुत आगे बढ़ गई हूं. मुझे नहीं पता ऐसी बातें कहां से आ रही हैं, मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा है. और न मुझे इन बातों से कोई फर्क पड़ता है.

Source - News 18

Followers