14 Apr 2020

कमबैक करेगा पॉपुलर शो हम पांच, सालों बाद कितने बदल गए इसके सितारे


90s के सबसे पॉपुलर सीरियलों में से एक हम पांच भी टीवी पर कमबैक कर रहा है. डीडी चैनल के बाद अब हम पांच को जी टीवी वापस ला रहा है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि इस शो की स्टार कास्ट अब कितनी बदल गई है. 

अशोक सराफ 

एक्टर अशोक सराफ ने हम पांच में आनंद माथुर का किरदार निभाया था. वे घर के मुखिया थे, जिसकी बेटियां बहुत शरारती थीं. अशोक सराफ इस सीरियल के बाद कई मराठी शोज में काम कर चुके हैं. वे बॉलीवुड की फेमस फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. 


शोमा आनंद 

शोमा ने शो में आनंद की दूसरी पत्नी बीना आनंद का रोल निभाया था. वे कई और टीवी सीरियलों में नजर आ चुकी हैं. इसके साथ ही उन्होंने हंगामा, क्या कूल हैं हम संग अन्य फिल्में भी की हैं.


वंदना पाठक
वंदना ने हम पांच में आनंद माथुर की बड़ी बेटी मीनाक्षी का रोल निभाया था. ये उनका पहला सीरियल था और उनके काम को काफी पसंद किया गया. इसके बाद उन्होंने सीरियल खिचड़ी में जयश्री का रोल निभाया, जो खूब पॉपुलर हुआ. इसके अलावा उन्होंने साथ निभाना साथिया संग अन्य शोज में काम किया था. 


प्रिया तेंदुलकर
आनंद कुमार की पहली पत्नी के किरदार को प्रिया ने निभाया था. हम पांच के बाद उन्होंने अपने टॉक शो को चलाया और रजनी नाम के शो में काम किया. प्रिया एक्टर होने के साथ-साथ सोशल एक्टिविस्ट भी थीं. 2002 में उनकी ब्रेस्ट कैंसर से जंग के बाद मौत हो गई.


राखी टंडन
आनंद माथुर की मंझली बेटी स्वीटी के किरदार में राखी टंडन ने काम किया था. स्वीटी के झल्ली लड़की के किरदार को आज भी याद किया जाता है. राखी ने जस्सी जैसी कोई नहीं और शक्ति संग अन्य सीरियलों में काम किया है. इसके अलावा वे गोलमाल रिटर्न्स फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं. उन्होंने बिग बॉस 2 में भी भाग लिया था.


विद्या बालन
आनंद माथुर की दूसरी बेटी राधिका का रोल विद्या बालन ने किया था. राधिका पढ़ाकू लड़की थी, जो गलतियां करती रहती है. हम पांच में कुछ एपिसोड्स के बाद विद्या को एक्ट्रेस अमीता नांगिया से रिप्लेस कर दिया गया था. 

आज विद्या बॉलीवुड का बड़ा नाम है. उन्होंने डर्टी पिक्चर, हे बेबी, मिशन मंगल जैसी अच्छी फिल्मों में काम किया है.


अमीता नांगिया
अमीता को विद्या बालन की जगह पर राधिका के किरदार में लिया गया था. हम पांच के बाद उन्होंने काल भैरव रहस्य संग कई शोज में काम किया है. 


भैरवी रायचूर
भैरवी ने काजल का रोल निभाया था, जो सभी का 'भाई' थी. उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था. हम पांच के बाद उन्होंने ससुराल गेंदा फूल, लौट आओ तृषा जैसा सीरियल में एक्टिंग की. इसके साथ ही छल, सतरंगी ससुराल, क्या होगा अमला का जैसे सीरियल प्रोड्यूस किए. साथ ही बारिश वेब सीरीज को भी भैरवी ने ही बनाया था. 


प्रियंका मेहरा 

प्रियंका ने आनंद माथुर की सबसे छोटी बेटी का किरदार निभाया था. माना जाता है कि हम पांच के बाद प्रियंका मैगजीन और प्रोडक्शन की दुनिया में चली गईं और उन्होंने एक्टिंग को छोड़ दिया. 


पुष्टि शक्ति
प्रियंका के बाद छोटी के रोल को पुष्टि ने निभाया था. हम पांच के बाद उन्हें माहि वे सीरियल में देखा गया और पसन्द भी किया गया. उन्होंने इश्क विश्क, देसी बॉयज और करीब करीब सिंगल जैसी फिल्मों में भी काम किया है. 


अरुणा संगल
अरुणा ने हम पांच में पूजा आंटी का रोल निभाया था. उनका डायलॉग 'मुझे आंटी मत कहो न' बेहद फेमस हुआ था. हम पांच के बाद अरुणा ने कई सीरियलों में काम किया. वे टीवी एक्टर आलेख संगल की मां हैं.

Source - Aaj Tak

Followers