27 Dec 2019

सलमान की लाइफ की वो महिलाएं जिन्होंने उन्हें बनाया बॉलीवुड का सुल्तान



सलमान खान की जिंदगी में कई महिलाएं आईं और कुछ चली गईं. उन्होंने मिस यूनिवर्स से लेकर मॉडल्स को डेट किया लेकिन शादी कभी नहीं रचाई. सलमान खुद मानते हैं कि वे अच्छे पिता साबित हो सकते हैं लेकिन वे अच्छे पति शायद ना बन पाएं. उन्होंने पैशन से प्रेम किया और इस दौरान विवादों की कभी परवाह नहीं की और ना ही अपने रिश्तों को मीडिया से छिपाया. कई महिलाओं से उनका लव हेट रिलेशनशिप रहा लेकिन उनकी लाइफ में कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिनके लिए सलमान के दिल में सिर्फ प्यार बसा है.

सलमान अपनी फैमिली के काफी करीब हैं खासकर अपनी बहनों और मां से. इसी प्यार के चलते इस साल अपना बर्थ डे अपने फार्महाउस की जगह सोहेल खान के घर सेलेब्रेट करने का फैसला किया है क्योंकि वे अपनी प्रेग्नेंट बहन अर्पिता के पास रहना चाहते हैं. अर्पिता भी स्पेशल डिलीवरी के सहारे अपने बेटे को सलमान के बर्थ डे वाले दिन ही इस दुनिया में लेकर आना चाहती हैं. सलमान का अपनी फैमिली से लगाव इस बात से भी जाहिर होता है कि उन्होंने कभी अपने घर से दूर विला खरीदने का मन नहीं बनाया. वे आज भी अपने भाईयों और मां-पिता के साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट्स में रहते हैं और उनका इस घर को छोड़कर कहीं और बसने का इरादा भी नहीं है.

फैमिली मैन हैं सलमान

सलमान की सक्सेस का एक बड़ा राज ये भी है कि लोग उन्हें एक आदर्श बेटे के तौर पर भी देखते हैं. वे फैमिली मैन हैं. उनके लिए उनका परिवार सबसे बड़ी प्राथमिकता है. वे. हर त्योहार धूमधाम से मनाते हैं फिर वो दीवाली, गणेश चतुर्थी या ईद. सलमान अपनी फैमिली को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते हैं. सलमान अपनी बहन अलवीरा के भी काफी करीब हैं. इसके अलावा वे अपनी मां के साथ इंटरव्यूज में भी नजर आ चुके हैं. सलमान मानते हैं कि उनकी मां चीजों को लेकर काफी सहज हैं और वे फैमिली में जटिल चीजों को भी आसान बना देती हैं. सलमान को अपनी मां और बहनों से काफी प्रेरणा भी मिलती है.

Source - Aaj Tak 

Followers