27 Dec 2019

सलमान खान की जिंदगी का वो बुरा दौर, जब उन्हें बुलाने लगे थे कैदी नंबर 343



सलमान खान बचपन से ही अपने मां-बाप के लाडले रहे हैं. ये बात सलमान ने एक टीवी शो पर खुद मानी थी कि वे बचपन में बहुत शैतान हुआ करते थे. सलमान का रिश्ता अपनी मां सलमा से तो गहरा है ही, लेकिन पिता सलीम खान के साथ भी उनकी बॉन्डिंग अच्छी है. ये बाप-बेटे की जोड़ी हर मुश्किल समय में एक दूसरे के साथ खड़ी नजर आई है.

सलीम खान ने अपने बेटे का हर मुश्किल घड़ी में सपोर्ट किया है और हमेशा उनकी ताकत बनकर खड़े रहे हैं. जैसा कि सभी को पता है सलमान खान पर बहुत से केस हैं, जिनकी वजह से वे जेल भी जा चुके हैं. सलमान खान के जेल में रहने पर उनके घरवालों के बीच काफी चिंता का माहौल रहा था. सलीम खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब सलमान हिट एंड रन और काला हिरण शिकार मामले में जेल में थे तो उनके परिवार पर क्या बीती थी.

जेल में थे सलमान तो बाप को होती थी तकलीफ

सलीम खान ने नीलेश मिश्रा के चैट शो द स्लो इंटरव्यू में अपने करियर, परिवार और सलमान खान के बारे में बात की थी. इस इंटरव्यू में सलीम खान ने कहा था, 'हिट एंड रन केस में सलमान को 18 दिन की जेल हुई थी, वो मुंबई के ठाणे जेल में थे. किसी कानून में नहीं लिखा होता कि अगर मां या बाप को तकलीफ होगी तो इंसान को सजा नहीं दी जाएगी. हम उस समय परिवार के सभी लोग पानी पीते थे तो भी हमें बुरा लगता था और एसी चलाते थे तब भी बुरा लगता था. हम हमेशा यही सोचते थे कि जेल में सलमान कैसा होगा.'

कैदी न. 343

सलीम ने आगे बताया कि कैसे सलमान खान का नाम जेल में कैदी नंबर 343 रख दिया गया था. उन्होंने कहा, 'मैं एक बार सलमान को मिलने के लिए जोधपुर जेल गया था. वहां बार-बार बोला जा रहा था 343 को यहां लाओ, वहां ले जाओ, ये करो-वो करो. मैं सोच में पड़ गया कि ये 343 क्या है. फिर उन्होंने कहा कि 343 आ गया. जब मैंने पलटकर देखा तो 343 सलमान थे. उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी और बाल बिखरे हुए थे. वो आया थोड़ी देर बैठा और मां से कहा कि रोना मत.' उनके जाने के बाद उनकी मां सलमा खान खूब रोई थीं.

Source - Aaj Tak 

Followers