13 Nov 2019

जूही ने 2 साल तक छिपाई थी शादी की बात, प्रेग्नेंसी के कारण किया था खुलासा


जूही चावला 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस थीं. शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी काफी शानदार रही थी. जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को पंजाब में हुआ था. जूही चावला के पिता एक पंजाबी और मां एक गुजराती बोलने वाली महिला थी. स्कूल की पढ़ाई के बाद जूही का पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था. जूही के जन्मदिन पर बता रहे हैं उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ बातें.



मुंबई में जूही चावला ने मिस इंडिया के कॉम्पिटिशन में भाग लिया और साल 1984 की 'मिस इंडिया' बन गई. जूही चावला ने 1986 की फिल्म 'सल्तनत' में 'जरीना' के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही.


साल 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया जिसमें उनके साथ अभिनेता आमिर खान ने काम किया. यह फिल्म कमर्शियल तौर पर हिट रही. इस फिल्म के लिए जूही को 'बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल' का अवॉर्ड भी दिया गया.


पर्सनल लाइफ की बात करें तो जूही के अफेयर की चर्चा एक्टर आमिर खान के साथ भी की गई थी. मगर आमिर के एक मजाक की वजह से दोनों के बीच बात आगे नहीं बढ़ सकी. इसके बाद जूही की लाइफ में बड़े इंडस्ट्रेलिस्ट जय मेहता ने दस्तक दी.


जय उस समय शादीशुदा थे. मगर एक एक्सिडेंट में उनकी पहली पत्नी सुजाता बिरला की मौत हो गई. इसके बाद साल 1995 में जूही और जय मेहता से शादी कर ली. जूही अपने पति से सात साल छोटी हैं. जूही ने करियर के चलते करीब 2 साल तक अपने शादी की खबर छिपा कर रखी. मगर प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने इसका खुलासा कर दिया.


जूही चावला के दो बच्चे हैं. दोनों बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन लाइमलाइट से दूर रहते हैं. सोशल मीडिया पर भी दोनों की एक्ट‍िवनेस कम देखने को मिलती है.


जूही चावला ने कुछ महीने पहले अपनी बेटी जाह्नवी की तस्वीर शेयर की थी. इस तस्वीर में जाह्नवी स्कूल क्लासरूम में बैठी नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने तस्वीर के साथ लिखा, "जाह्नवी अपने स्कूल फेयरवेल में, एक ही मोमेंट में खुश और दुखी भी." रिपोर्ट्स की मानें तो जूही चावला की बेटी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करती हैं.


जूही चावला के पिछले प्रोजेक्ट की बात करें तो वे सोनम कपूर, अनिल कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में नजर आई थीं.

Followers