23 Nov 2019

बॉलीवुड की हिट कोरियोग्राफर हैं सरोज खान, ये 10 गाने हुए सबसे पॉपुलर


कोरियोग्राफर सरोज खान का आज जन्मदिन है. सरोज खान साल 1948 में 22 नवंबर को पैदा हुई थीं. सरोज खान आज बॉलीवुड में ऐसा नाम है, जिसे हर कोई जानता है और उनके काम की सराहना करता है. सरोज खान ने अपने करियर में कई फेमस गानों को कोरियोग्राफ किया है. जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे टॉप 10 गानों के बारे में जिन्हें सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है.

माधुरी दीक्षित के कई गानों को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है. इसमें साल 1988 में आई फिल्म तेजाब का गाना 'एक..दो..तीन..चार..' काफी फेमस हुआ था.





अनिल कपूर की फिल्म मि. इंडिया हिट फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म का गाना 'काटे नहीं कटते' श्रीदेवी और अनिल कपूर पर फिल्माया गया था. इस गाने को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था.


दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म का 'जरा सा झूम लूं मैं' गाना भी हर एक के जहन में ताजा होगा. इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया है.



साल 1991 में आई फिल्म बेटा का गाना 'धक-धक करने लगा' को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था. इस गाने में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री देखने को मिली थी.


फिल्म देवदास का गाना 'मार डाला' काफी फेमस हुआ था. इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है


फिल्म देवदास का गाना 'डोला रे डोला' में ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित एक साथ डांस करती हुई नजर आई थीं. इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है.


फिल्म थानेदार का गाना 'तम्मा तम्मा' खूब फेमस हुआ था. इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है.


चांदनी फिल्म का गाना चांदनी ओ मेरी चांदनी भी सरोज खान के जरिए कोरियोग्राफ किया गया है.


फिल्म मि. इंडिया का हिट गाना 'हवा-हवाई' भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है.



चांदनी फिल्म का गाना 'मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां हैं' गाना भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है.




Followers