22 Sept 2019

चर्चा में गुलशन ग्रोवर की किताब, एक्टर ने बताया- कैसे मिला बैडमैन का नाम?


बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे होते हैं जिन्हें उनकी पर्सनालिटी और प्ले किए गए कैरेक्टर्स की बुनियाद पर किसी उपनाम से जोड़ दिया जाता है. फिर वे अपने नाम से ज्यादा उसी नाम से जाने जाते हैं. ऐसा ही एक उपनाम बॉलीवुड में निगेटिव शेड का रोल प्ले करने वाले एक्टर गुलशन ग्रोवर को भी मिला है.

गुलशन इंडस्ट्री में बैडमैन के नाम से मशहूर हैं. एक्टर ने हाल ही में इसी नाम से अपनी एक ऑटोबायोग्राफी भी लिखी है. वे बुक के प्रमोशन में व्यस्त हैं. एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि अक्षय कुमार ने उनसे इस उपनाम का कॉपी राइट कराने की सलाह दी थी.

मिड डे को दिए इंटरव्यू में गुल्शन ने टाइटल पर पूछे गए सवाल पर कहा- ''1989 में आई सुभाष घई की फिल्म राम-लखन के वक्त से ही मेरे साथ ये टाइटल जुड़ गया था. मैंने फिल्म में कई बार बैडमैन बोला था. जब मैंने रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार से टाइटल के बारे में बातचीत की तो उन्होंने मुझे इस नाम का कॉपी राइट कराने के लिए बोला. ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने 'खिलाड़ी' के साथ किया है.''

गुलशन ने बताया कि वे इस नाम से इंडिया ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में पॉपुलर हैं. एक दफा वे हॉलीवुड में शूटिंग कर रहे थे. फिल्म की कास्ट में शामिल एक एक्टर ने आ कर कहा- ओह, आप बॉलीवुड के बैडमैन हैं. गुलशन ने बताया, "मैं जहा भी जाता हूं इसी नाम से जाना जाता हूं."

बता दें कि सूर्यवंशी में गुलशन एक बार फिर निगेटव रोल प्ले करते नजर आएंगे. फिल्म में अपने रोल के बारे में गुलशन ने एक इंटरव्यू में कहा था- ''काफी समय से मैंने बुरे रोल्स प्ले नहीं किए हैं. जहां भी मैं जाता हूं लोग मुझसे कहते हैं कि वे स्क्रीन पर बैड मैन को खूब पसंद करते हैं."

"अब मैं लोगों का मनोरंजन करने के लिए फिर से तैयार हैं. मुझे एक बड़ी फिल्म में निगेटिव रोल प्ले करने का मौका मिला है. रोहित शेट्टी ने अपनी फिलमों में निगेटिव शेड्स के किरदारों को अलग तरह से पेश करना शुरू किया है. वे फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं. मैं शुक्रिया करता हूं कि रोहित ने किरदार के साथ इंसाफ किया है.''

Source - Aaj Tak 

Followers