29 Nov 2018

ईशा की शादी: प्री-वेडिंग के लिए स्पेशल तैयारी, ऐसे सजेगा वेन्यू


बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी 2018 की सबसे आलीशन वेडिंग होने वाली है. 12 दिसंबर को ईशा-आनंद पीरामल शादी के बंधन में बंधेंगे. ये शादी मुंबई में ही होगी. प्री-वेडिंग सेरेमनी राजस्थान के उदयपुर में होगी. 8 और 9 दिसंबर को ईशा की प्री-वेडिंग रस्में निभाई जाएंगी.






DNA ने अपनी रिपोर्ट में प्री-वेडिंग रस्मों के लिए उदयपुर के पिछोला झील में होने वाली खास तैयारियों की जानकारी दी है. जिसके तहत वेन्यू को वॉटर वर्ल्ड में तब्दील किया जाएगा.


रिपोर्ट के मुताबिक, पिछोला झील के घाट पर कई पंटून और बोट्स अरेंज की जाएंगी. नदी में मल्टी फ्लैट बॉटम बोट तैरेगी जिसमें अंबानी के पूजनीय भगवान श्रीनाथजी की प्रतिमा लगी होगी. 


अंबानी परिवार ने श्रीनाथजी की मूर्ती के चारों ओर फ्लोरल सेटअप बनाने की अपील की है. तैरते हुए स्टेज पर डांसर्स परफॉर्म करेंगे. एक महाआरती भी होगी, जिसमें अंबानी भगवान का आशीर्वाद लेंगे.



सरकारी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें पिछोला झील पर कई सारे पंटून (बोट) तैराने का प्रस्ताव मिला है. पिछोला झील पर होने वाले इस आलीशान फंक्शन के लिए वॉटर फाउंटेन बनाए जाएंगे. 




दूसरी तरफ, बुधवार को नीता अंबानी अपनी सास कोकिला बेन संग बेटी की शादी का निमंत्रण कार्ड देने गुजरात के मशहूर अंबाजी मंदिर गई थीं. 


ईशा अंबानी की शादी की हर छोटी-बड़ी चीज का इंतजाम खास अंदाज में किया गया है. शादी से पहले अभी तक कई सारे फंक्शन हो चुके हैं. सगाई से पहले भी कई सारी पार्टियां हुईं. हाल ही में ईशा ने ग्रह शांति पूजा की. इसमें उन्होंने सब्यासाची का डिजाइनर लहंगा पहना था.


शादी की रस्में मुंबई स्थित अंबानी परिवार के रेजीडेंस में ही होगी. वेडिंग के एक हफ्ते पहले अंबानी और पीरामल परिवार, सभी फैमिली मेंबर और दोस्तों के लिए एक खास डिनर पार्टी का आयोजन करेगा.

Source - Aaj Tak 

Followers