17 Nov 2018

मुकेश अंबानी के घर शादी का जश्न, यूं नजर अाईं ईशा


इस साल की सबसे रॉयल और मोस्ट फोकस्ड शादियों में मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी शामिल है, जो कि 12 दिसंबर को संपन्न होगी. इसकी रौनक अंबानी के घर अभी से देखी जा रही है. शुक्रवार को इस शाही शादी का जश्न शुरू हो गया. इस दौरान अंबानी के परिवार के सभी सदस्य पारंपरिक और आकर्षक लिबास में नजर आए.

शुक्रवार की रात हुए समारोह में ईशा ने अपनी दादी कोकिलाबेन अंबानी से आशीर्वाद लिया, इस दौरान डांडिया का आयोजन भी हुआ. ईशा अंबानी खूबसूरत लहंगे में नजर आईं. 

नीता अंबानी भी पारंपरिक परिधानों में खूबसूरत नजर आईं. शुक्रवार से शादी के आयोजन का जश्न शुरू हो गया. अब एक के बाद एक रस्में होंगी. बता दें कि शादी के बाद ईशा और उनके हाेने वाले पति आनंद पीरामल मुंबई के वर्ली में सी फेसिंग एक अपार्टमेंट को अपना आशियाना बनाएंगे. दोनों शादी के बाद मुंबई के Gulita बिल्डिंग में शिफ्ट होंगे. यह बंगला अंबानी के एंटीलिया की ही तरह आलीशान और भव्य होगा.

पीरामल परिवार ने 2012 में यह प्रॉपर्टी खरीदी थी. इसकी कीमत 450 करोड़ रुपए है. हिंदुस्तान यूनिलिवर जिसका Gulita में ट्रेनिंग सेंटर था, ने 6 साल पहले पीरामल को यह प्रॉपर्टी बेची थी. खास बात यह है कि अपार्टमेंट ईशा के सास-ससुर की तरफ से उन्हें शादी का तोहफा होगा.बीएमसी ने इस साल 19 सितंबर को पीरामल को प्रॉपर्टी ऑक्यूपाइ करने की मंजूरी दे दी थी.

इटली के लेक कोमो की लग्जरी प्रोपर्टी में सितंबर में आयोजित अंबानी परिवार की बेटी ईशा की सगाई सेरेमनी में कई हस्तियां शामिल हुई थी. बॉलीवुड एक्टर आमिर खान से लेकर प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस जैसे एक्टर्स इस ड्रीम सेरेमनी का हिस्सा बने. करण जौहर, अनिल कपूर, जाह्नवी कपूर, मनीष मल्होत्रा, जूही चावला, सोनम कपूर जैसे सेलेब्स ईशा अंबानी की सगाई के लिए इटली पहुंचे थे.

बता दें कि 12 दिसंबर को होने वाली इस शादी की हर छोटी-बड़ी चीज का इंतजाम खास अंदाज में किया जा रहा है. ईशा और आनंद पीरामल की शादी के कार्ड की पहली झलक सामने आ गई है. ये कार्ड सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है.

ईशा की शादी का कार्ड देखने में शाही लग रहा है. प‍िंक और गोल्डन बॉक्स में बनाए गए इस कार्ड को चार बॉक्स में बांटा गया है. वीड‍ियो के मुताब‍िक बॉक्स के पहले ह‍िस्से में मां गायत्री देवी की फोटो को रखा गया है. इसकी कीमत 3 लाख रुपए बताई जा रही है. 

Source - Aaj Tak 

Followers