21 Mar 2018

बर्थडे स्पेशल: अपने इन बयानों ने से रानी मुखर्जी ने सबकी जुबान पर लगा दिया था ताला

रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में एक सशक्त महिला के रूप में कई ऐसे काम किए हैं जिसके लिए वो वाकयी तारीफ के काबिर हैं. रानी उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने 'ब्लैक', 'साथिया' और 'हम तुम' जैसी फिल्मों के चैलेजिंग किरदारों को अपने करियर के उस दौर में चुना जब वो बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल थी. सिर्फ फिल्मों में ही नहीं असल जीवन में भी रानी बेबाक हैं. आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर आपको रानी के कुछ बेबाक बयानों के बारे में बता रहे हैं.

आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद कुछ समय के लिए रानी मुखर्जी फिल्मों से दूर रहीं थी जिसे लेकर अक्सर उनसे ये सवाल किया जाता रहा था कि उन्होंने शादी के बाद फिल्मों से ब्रेक लिया और अब शायद उनका करियर खत्म हो गया है, इस पर जवाब देते हुए रानी ने कहा था, 'शादी के बाद मेरे लिए सिर्फ एक चीज बदली है और वो है कि अब मैं अपना घर छोड़कर आदित्य के घर में रहती हूं और अपने माता-पिता को रोज नहीं मिल पाती. असल में शादी को लोगों ने जरूरत से ज्यादा हउआ बना दिया है.'
शादी के बाद रानी ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने 'आदिरा' रखा. अपनी आगामी फिल्म 'हिचकी' को प्रमोट करने पहुंची रानी ने दूसरे बच्चे को प्लान करने को लेकर एक बयान देते हुए कहा था, 'मैं चाहती हूं कि मैं अपने परिवार को थोड़ा और बड़ा कर सकूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने थोड़ी देर कर दी है. लेकिन मैं हमेशा कोशिश करती रहूंगी. '

रानी मुखर्जी के करियर का माइलस्टोन मानी जाने वाली फिल्म 'ब्लैक' को लेकर रानी कहती हैं, 'ये एक मात्र ऐसी फिल्म है जिसे में दोबारा नहीं कर सकती. मुझे अपनी ज्यादातर फिल्मों को देखकर अक्सर खयाल आता है कि काश में इसे थोड़ा और बेहतर कर पाती या इस सीन को इस तरह से फिल्माया होता. लेकिन ब्लैक एक ऐसी फिल्म है जिसे मैं कभी दोबारा नहीं कर सकती. पता नहीं मैंने उस वक्त कैसे कर ली थी शायद अगर आज मुझे ये फिल्म ऑफर हुई होती तो मैं कभी नहीं कर पाती.'
पिछले महीने 24 फरवरी को श्रीदेवी इस दुनिया से हमेशा के लिए चली गई. श्रीदेवी की इस असमायिक मौत ने सबको सकते में डाल दिया था. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रानी ने कहा था कि अपने पिता को खो देने के बाद श्रीदेवी की मौत से उन्हें सबसे ज्यादा दुख पहुंचा है. उनके लिए श्रीदेवी का जाना परिवार के किसी सदस्य के जाने जैसा है.

आपको बता दें कि रानी मुखर्जी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. 21 मार्च 1978 में कोलकाता एक बंगाली परिवार में जन्मी रानी का यूं तो बचपन से ही फिल्मों से कनेक्शन रहा है. रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी एक जाने माने निर्देशक रहे हैं वहीं उनकी मां गायिका थीं. उनके भाई राजा भी फिल्म निर्देशक हैं.
Source-Abp News

Followers