22 Sept 2019

जन्‍मदिन: कैटरीना की 'वो' तसवीर, जिसने सोशल मीडिया पर भूचाल ला दिया था...


बॉलीवुड की बार्बी डॉल अभिनेत्री कैटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना जन्‍मदिन मनाती हैं. कैटरीना ने 14 साल की उम्र में मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी. उन्‍होंने साल 2003 में फिल्‍म 'बूम' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. कैटरीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं. कैटरीना का नाम सलमान खान से जुड़ चुका है लेकिन फिर दोनों की राहें जुदा हो गईं. हालांकि आज भी फैंस दोनों की कैमेस्‍ट्री को खूब पसंद करते हैं और दोनों इसी साल फिल्‍म भारत में साथ दिखे थे.


कटरीना उन अभिनेत्रियों में से हैं जो विदेशी बाला से लेकर देसी अंदाज़ में भी पर्दे पर फ़िट बैठती हैं. उन्‍होंने पर्दे पर किरदारों को बखूबी जीया है. हाल ही में कैटरीना ने खुलासा किया था कि रणबीर कपूर से उनका ब्रेकअप उनकी जिंदगी के सबसे कठिन दिनों में एक रहे.

सलमान ने दिया था मौका

सलमान ने साल 2004 में कैटरीना को 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया' में मौका दिया. यह कैटरीना की पहली हिट फिल्‍म थी. इसके बाद दोनों को पार्टी और पब्लिक प्‍लेस पर एकसाथ देखा जाने लगा. सलमान का ऐश्‍वर्या से ब्रेकअप हो गया था और उन्‍हें कैटरीना में ऐश्‍वर्या नजर आईं. दोनों एकदूसरे को डेट करने लगे. सलमान कैटरीना को इंडस्‍ट्री में फिल्‍म दिलाने में मदद कर रहे थे. वहीं मीडिया ने सवाल करना शुरू कर दिया था कि दोनों कब शादी करनेवाले हैं. लेकिन इसी बीच दोनों का ब्रेकअप हो गया. हालांकि कुछ सालों बाद दोनों के बीच दोस्‍ती बरकरार रही और वे एकसाथ फिल्‍म में नजर आये.

रणबीर से ब्रेकअप

कैटरीना का नाम रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ा. दोनों ने साल 2009 में फिल्‍म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में साथ काम किया. इसी फिल्‍म की शूटिंग के बाद दोनों की नजदीकियों की खबरें आने लगी. दोनों लिवइन में भी रहे. रणबीर अपने माता-पिता का घर छोड़कर कैटरीना के साथ अलग रहने लगे थे. लेकिन फिर अचानक दोनों का ब्रेकअप हो गया. खबरों की मानें तो दोनों की ब्रेकअप की वजह रणबीर की मां नीतू कपूर को बताया जाता है. 

तसवीर लीक हो गई

साल 2013 में अचानक रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की स्‍पेन के एक समुद्रतट पर छुट्टियां मनाने की तसवीर वायरल हो गई. कहा जाता है इस तसवीर ने दोनों के रिश्‍ते में दरार डाल दी. इस तसवीर में कैटरीना बिकनी में दिखी थीं वहीं रणबीर वरमूडा में नजर आये थे. इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी थी. कैटरीना ने कई प्रकाशकों को नोटिस भेजा था कि वे उनकी निजी तसवीरें जारी न करें. लेकिन ये तसवीर किसने खीचीं, मीडिया तक कैसे आई, कभी रणबीर ने इस बारे में बात नहीं की. माना जाता है कि यह तसवीरें कैटरीना की गलती से बाहर आ गई थी.

सलमान ने किया था बचाव

सलमान, कटरीना के लिए काफी प्रोटेक्टिव हैं जो कई मौकों परे देखने को मिलता है. सलमान ने कटरीना और रणबीर की उस पुरानी वायरल तस्वीर को लेकर उनका बचाव किया था जिसने सोशल मीडिया पर भूचाल मचा दिया था. उन्‍होंने कहा था,' लोगों को इस तरह अपनी पर्सनल लाइफ पब्लिक नहीं करनी चाहिए.' उन्हें ऐसा लगा था कि वह तस्वीर नकली है और उसमें छेड़खानी की गई है. वो तस्वीरें पब्लिसिटी स्टंट थी और वो नकली हैं. क्योंकि मुझे नहीं लगता है कि वो रणबीर तो होंगे ही पर मुझे वो कटरीना नहीं लगती. फेस किसी और होगा और बॉडी किसी और की...मॉर्फर्ड तस्वीरें'

वो एक विवाद

कैटरीना की डेब्‍यू फिल्‍म में एक ऐसा सीन भी था जिसे लेकर खूब बवाल मचा था. इस सीन में गुलशन ग्रोवर को कैटरीना को किस करना था. इस सीन में अमिताभ बच्‍चन भी थे. यह असहज करनेवाली स्थिति थी. कैटरीना और गुलशन दो घंटे तक बंद कमरे में किस की प्रैक्टिस करते रहे थे. फिल्‍म की रिलीज के बाद इस सीन पर काफी विवाद हुआ था. जब कैटरीना से इस सीन के बारे में पूछा गया था तो उन्‍होंने कहा था इसमें बात करने लायक क्‍या है. मैंने यह सीन किये मैं मना नही करूंगी लेकिन मैं सहज नहीं थी.

Source - Prabhat Khanbar 

Followers