13 Sept 2018

BREAKING NEWS SPECIAL: फिल्मों में किए 350 रेप सीन, आज भी मिलते हैं 'गंदे...



बॉलीवुड में 70-80 के दशक की फिल्मों पर गौर करें तो जितनी बड़ी पहचान हीरो-हिरोइन की होती थी. उससे बड़ी पहचान फिल्मों में व‍िलेन की होती थी. क्योंकि पूरी फिल्म की कहानी शुरू व‍िलेन से होती है और पूरी व‍िलेन के खात्मे के बाद होती है. 





व‍िलेन के क‍िरदार को कई कलाकारों ने न‍िभाया, लेकिन आज भी किसी ह‍िंदी फिल्म के विलेन को यादकर नफरत होती है तो वो हैं रंजीत. वैसे देखा जाए तो रंजीत के काम की ये सबसे बड़ी खूबी है. आप जैसा किरदार पर्दे पर अदा कर रहे हैं वो दर्शक महसूस नहीं करें तो कलाकार की अदाकारी अधूरी होती है. 


बॉलीवुड फिल्मों के व‍िलेन रंजीत की पहचान आज भी एक न‍िगेट‍िव रोल में है. इस बात को खुद एक्टर रंजीत भी मानते हैं. उन्होंने फिल्मों में अब तक 350 रेप सीन शॉट द‍िए हैं. 

रंजीत ने हाल ही में फिल्मफेयर को द‍िए अपने इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए. उन्होंने बताया, "मुझे कर‍ियर में कभी भी तारीफ नहीं मिले. दर्शकों ने मेरे किरदार की वजह से हमेशा मुझे न‍िगेट‍िव ही समझा है."

रंजीत आगे कहते हैं, "मेरे किरदारों का असर आज भी ज‍िंदगी में है. मैंने फिल्में करना लंबे वक्त से छोड़ द‍िया लेकिन लोग आज भी मुझे कॉम्पलिमेंट नहीं मिलते हैं."

रंजीत ने कहा, "अब मैं लंबे समय से स्कार्फ पहनता हूं. ये भी धीरे-धीरे व‍िलेन के पहनावे का पार्ट बन चुके हैं. उनके इस स्टाइल को एक्टर की बेटी ने ड‍िजाइन किया है. रंजीत की बेटी द‍िव्यांका ड‍िजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ काम करती है." 

Source - Aaj Tak 

Followers