Hichki Movie Review: एक टीचर के संघर्ष की कहानी है ह‍िचकी, देखने से पहले जान लें ये बातें

लंबे इंतजार के बाद रानी मुखर्जी की कमबैक फ‍िल्‍म ह‍िचकी स‍िनेमाघरों में दस्‍तक दे चुकी है। रानी की आखिरी फिल्म 'मर्दानी' साल 2014 में रिलीज हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान परिवार के ऊपर लगा दिया था। लगभग चार साल बाल रानी पर्दे पर वापस लौटी हैं। अपनी एक्‍ट‍िंग से रानी से साब‍ित कर द‍िया है क‍ि एक्‍टर हमेशा एक्‍टर होता है...चाहे वो क‍ितने भी द‍िन बाद वापस लौटे।

हिचकी एक लड़की की कहानी है, जो जिंदगी में हुए एक बहुत बड़े नुकसान को मौके में तब्दील करती है। लड़की को बार-बार हिचकी (टॉरेट सिंड्रोम) आती है। वह टीचर बनना चाहती हैं लेकिन उसे ये कहा जाता है कि टीचिंग में उसके लिए जॉब मिलना बहुत मुश्किल है।
इसके बाद जब उसे एक मौका मिलता है तो किस तरह वह खुद को प्रूव करती है। इस फिल्म को सिद्धार्थ पी मल्होत्रा डायरेक्ट कर रहे हैं और मनीष शर्मा प्रोड्यूस कर रहे हैं। यशराज बैनर तले बन रही ये तीसरी फिल्म है जिसे मनीष प्रोड्यूस कर रहे हैं। इससे पहले मनीष फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ और ‘मेरी प्यारी बिंदू’ को प्रोड्यूस कर चुके हैं।

फिल्म में रानी नैना माथुर के किरदार में नजर आ रही हैं। फिल्म की कहानी ब्रैड कोहेन की पुस्तक ‘फ्रंट ऑफ द क्लास: हाऊ टॉरेट सिंड्रोम मेड मी द टीचर आई नेवर हैड’ पर आधारित है। कहानी में नया मोड़ तब आता है जब रानी को एक बड़े स्कूल में टीजर की नौकरी मिल जाती है। स्कूल में बच्चे रानी को नए तरीकों से परेशान करते रहते हैं। रानी को अपनी बीमारी के कारण बच्चों और स्कूल प्रबंधन के साथ संघर्ष करते हुए दिखाया गया है। हालांकि नई अड़चनों के बावजूद भी रानी खुद को लायक साबित करके दिखाती हैं।

फ‍िल्‍म एक नजर में-
नाम- ह‍िचकी
डायरेक्‍टर- स‍िद्धार्थ मल्‍होत्रा 
प्रोड्यूसर- यश राज फ‍िल्‍म 
रन‍िंग टाइम- 118 म‍िनट 
रेट‍िंग- 3.5/5

फ‍िल्‍म के गाने काफी मजेदार हैं। गानों पर रानी कभी बच्चों के साथ गाते-झूमते नजर आ रही हैं। फिल्म में रानी की बीमारी को एक कमजोरी के तौर पर नहीं दिखाया गया, बल्क‍ि ये दिखाया गया कि इससे किस तरह मेच्योरिटी के साथ निपटा जा सकता है। हिचकी 20 से 25 करोड़ रुपये से बनी फ‍िल्‍म है और फ‍िल्‍म ब‍िजनेस के जानकारों की मानें, तो फ‍िल्‍म ओपन‍िंग डे पर 3 करोड़ की कमाई कर सकती है। उनकी पिछली फिल्म मर्दानी ने पहले दिन 3.44 करोड़ रुपए कमाए थे।

Source - Times Now

M1

A News Center Of Filmy News By Information Center