रोहित शेट्टी ने इस फिल्म से की थी करियर की शुरुआत, मिले थे 35 रु.


 फिल्म जमीन के फ्लॉप होने के बाद कोई भी उनके साथ काम करना नहीं चाहता था. काफी समय तक ये सिलसिला चला. इसके बाद अजय देवगन ने रोहित के साथ फिल्म गोलमाल में काम करने के लिए हामी भरी. आगे इतिहास गवाह है.

बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म गोलमाल में तुषार कपूर के रोल के लिए रोहित शेट्टी की पहली पसंद डीनो मोरिया थे. फिल्म के इस करेक्टर का कोई डायलॉग नहीं था जिस वजह से डीनो ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. इसके बाद ये रोल तुषार कपूर को मिला.
रोहित का पढ़ाई में बिल्कुल मन नहीं लगा. उन्होंने कॉलेज जाना मुनासिब नहीं समझा. रोहित को फिल्मों में दिलचस्पी थी और वो डायरेक्टरों से मिलकर फिल्मों में काम मांगने लगे. काफी मशक्कत के बाद उन्हें फिल्म फूल और कांटे में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करने का मौका मिला. इसके लिए उन्हें कुल 35 रुपए मिले थे.

रोहित का स्कूल, कलीना के सेंट मैरी में स्थित था. वो रोज सुबह 6 बजे की ट्रेन में सवार होकर अपने स्कूल के लिए निकलते थे. इस दौरान रोज वो दो बार ट्रेन चेंज कर अपनी स्कूल बस तक पहुंचते थे जो उनको स्कूल ले जाती थी. उस समय उनकी उम्र बहुत छोटी थी.

रोहित शेट्टी बॉलीवुड के सफल एक्शन डायरेक्टर में गिने जाते हैं. एक्शन के अलावा उन्होंने कॉमेडी फिल्में बनाने में भी अपना हाथ आजमाया और सफल रहे. उनका जन्म मुंबई में 14 मार्च, 1973 को हुआ था. रोहित के पिता एम बी शेट्टी एक्टर और स्टंटमैन थे. रोहित की माता रत्ना शेट्टी जूनियर आर्टिस्ट थीं. जब रोहित 6 साल के थे उसी दौरान उनके पिता का देहांत हो गया. इसके बाद रोहित को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

अमिताभ बच्चन के साथ बोल बच्चन में काम करना रोहित के जीवन का सबसे खुशनुमा पल है. रोहित अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें भगवान की तरह मानते हैं.

Source - Aaj Tak

M1

A News Center Of Filmy News By Information Center