हिट एंड रन केस: सभी आरोपों से सलमान खान बरी, फैसला सुनकर रो पड़े


मुंबई।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हिट एंड रन केस में सलमान खान की सजा के खिलाफ अपील पर फैसला सुनाते हुए उन्हें बरी कर दिया है। कोर्ट ने सलमान को सभी आरोपों से बरी कर दिया। कोर्ट का फैसला सुनकर सलमान रो पड़े। सुनवाई के दौरान जस्टिस एआर जोशी ने कहा कि इसकी गलत तरीके से जांच की गई। कोर्ट में अभी तक की सुनवाई के दौरान जो भी सबूत पेश किए गए हैं, उनके आधार पर सलमान दोषी करार नहीं दिए जा सकते। वहीं खबर आ रही है सलमान खान कोर्ट रुम में पहुंच चुके हैं। 

सुनवाई के दौरान गुरुवार को हाईकोर्ट ने कहा कि प्रॉसिक्यूशन सलमान पर कोई भी आरोप साबित नहीं कर पाया। इससे पहले कोर्ट ने फैसले के समय सलमान खान को हाजिर होने के लिए कहा था। बता दें कि सलमान को हिट एंड रन केस में 5 साल की सजा हुई थी। सजा के खिलाफ सलमान ने बॉम्बे हाईकार्ट में अपील किया था।

रवींद्र पाटिल का बयान भरोसे के लायक नहीं

इससे पहले बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सलमान की अपील पर फैसला टल गया था। हिट एंड रन केस की सुनवाई कर रहे बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एआर जोशी ने कहा था- 'कॉन्स्टेबल रवींद्र पाटिल का बयान भरोसे के लायक नहीं है कि सलमान की कार का टायर एक्सीडेंट से पहले फटा था या बाद में।'

सलमान ने एल्कोहल पी रखा था या नहीं इसका सबूत नहीं

वहीं मंगलवार को हाईकोर्ट ने कहा था कि होटल बिल इस बात का सबूत नहीं हो सकते कि सलमान ने हादसे की रात एल्कोहल पी रखा था। सलमान की बहन कोर्ट पहुंच चुकी है। कहा जा रहा है कि सलमान खान दोपहर दो बजे के बाद कोर्ट आ सकते हैं।

कौन है रवींद्र पाटिल

रवींद्र पाटिल पुलिस कॉन्स्टेबल थे, जो कि सलमान के बॉडीगार्ड के तौर पर उनके साथ रहते थे। रवींद्र ने अपनी गवाही में कहा था कि हादसे के वक्‍त सलमान नशे में थे। उसका कहना था कि दुर्घटना के वक्‍त वो सलमान के साथ कार में था और सलमान नशे में तेज गाड़ी चला रहे थे। उसने आगे आने वाले मोड़ को लेकर सलमान को आगाह करते हुए स्‍पीड कम करने के लिए कहा था लेकिन वो नहीं माने। टर्न लेते वक्त उन्होंने कार पर कंट्रोल खो दिया और गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ा दी।

13 साल पुराना है मामला

28 सितंबर, 2002 की आधी रात पार्टी से लौट रहे सलमान खान की लैंड क्रूजर हिल रोड पर अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी में घुस गई थी। जिसका शिकार फुटपाथ पर सो रहे लोग हुए। घटना में नुरुल्ला शरीफ नाम के एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि अब्दुल शेख, मुस्लिम शेख मुन्नू खान, मुहम्‍मद कलीम घायल हो गए थे। अगले दिन सलमान ने सुबह सरेंडर किया था। पुलिस स्टेशन से ही उनकी ज़मानत हो गई थी।

SOURCE - rajasthanpatrika.patrika.

A News Center Of Filmy News By Information Center

Google+ Followers