फिल्मी दुनिया में प्रियंका चोपड़ा की प्रेरणा हैं शबाना आजमी



मुंबई। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि शबाना आजमी इस फिल्मी दुनिया में उनकी प्रेरणा हैं। आज शबाना का जन्मदिन है और वह 65 साल की हो गईं। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि शबाना आजमी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आप हमेशा से मेरी पसंदीदा हैं.. हमेशा आपको देखा। ढेर सारा प्यार।

फिलहाल प्रियंका अमेरिका में हैं। जाने माने गीतकार जावेद अख्तर की पत्नी शबाना ने 1974 में श्याम बेनेगल के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अंकुर’ से अपना करियर शुरू किया था और जल्द ही वह समानान्तर सिनेमा की मुख्य अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं।

फिल्मों में विविधतापूर्ण भूमिकाओं से हर आयु वर्ग की तारीफें हासिल करने वाली शबाना को पांच बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

अभिनेत्री- निर्देशक दिया हैप्पी ने शबाना को शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘जन्मदिन की शुभकामना, शबाना आजमी। आप कमाल की हैं और आपकी मानवता मुझे प्रेरित करती है।’ हुमा कुरैशी ने भी ट्वीट कर शबाना आजमी को बधाई दी है।

जन्मदिन पर मिली शुभकामनओां को लेकर शबाना आजमी खुश हैं और उन्होंने कहा कि जन्मदिन पर मिले प्यार और स्नेह से अभिभूत हूं। अपनापन और सम्मान महसूस कर रही हूं। धन्यवाद, आप सभी मेरी शक्ति हैं।

चार दशक से अधिक लंबे अपने करियर मे शबाना ने 120 से अधिक हिन्दी और बंगाली फिल्मों में काम किया। वह अगले महीने प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘जज्बा’ में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ नजर आएंगी।
SOURCE - hindi.news18

A News Center Of Filmy News By Information Center

Google+ Followers