Popular Posts

राजेश खन्ना की लिव-इन पार्टनर की याचिका पर डिंपल, ट्विंकल और अक्षय को नोटिस


सुप्रीम कोर्ट ने सुपर स्टार रहे राजेश खन्ना के साथ कथित रूप से सहजीवन रिश्ते में रही अनीता आडवाणी की याचिका पर बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना और सास डिंपल कपाड़िया से जवाब तलब किया है।

अनीता आडवाणी ने इन तीनों के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला निरस्त करने के फैसले को चुनौती दी है। उसने कहा कि सिर्फ विकीपीडिया पर यह पढ़कर कि वह उनके साथ लिव-इन रिश्ते में नहीं रही, याचिका खारिज कर दी गई, जो गलत है।

मुख्य न्यायाधीश एच एल दत्तू की अध्यक्षता वाली पीठ ने शुक्रवारको अनिता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता आर्यमा सुंदरम और वकील जतिन झावेरी की दलीलें सुनने के बाद नोटिस जारी किए।

सुंदरम ने घरेलू हिंसा से महिला के संरक्षण कानून के तहत अक्षय, टिवंकल और डिंपल के खिलाफ अनिता की शिकायत खारिज करने के बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को गलत बताया। उन्होंने कहा, उसका दिवंगत राजेश खन्ना से विवाह नहीं हुआ था परंतु वह ऐसे रिश्ते में थी जो विवाह की प्रकृति का था। लेकिन फिर भी उनकी शिकायत गलत खारिज कर दी गई।

मामला: बंबई उच्च न्यायालय ने अनिता की शिकायत पर निचली अदालत द्वारा शुरू की गई कार्यवाही निरस्त करने के लिए डिंपल, टि्वंकल और अक्षय की याचिका अप्रैल में स्वीकार कर ली थी। हाईकोर्ट ने टिप्पणी की थी कि खन्ना के साथ उनका रिश्ता विवाह की प्रकृति का नहीं था, इसलिए वह घरेलू हिंसा से संरक्षण कानून के तहत राहत नहीं प्राप्त कर सकतीं। कोर्ट ने यह भी कहा था कि इस कार्यवाही में खन्ना परिवार के सभी सदस्यों को नहीं घसीटा जा सकता क्योंकि, वे कभी भी उनके साथ नहीं रही थी।

अनिता ने दावा किया था कि खन्ना के निधन के बाद उन्हें उनके आशीर्वाद बंगले से बेदखल कर दिया गया। उन्होंने बांद्रा में तीन शयनकक्ष वाले फ्लैट और प्रतिमाह गुजारा भत्ते की मांग की थी। इस शिकायत पर मुंबई में मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए थे।
SOURCE - HINDUSTAN

A News Center Of Filmy News By Information Center

Google+ Followers