Popular Posts

शोले' के 40 साल पूरे, स्‍वतंत्रता दिवस पर हुई थी रिलीज

'शोले' के 40 साल पूरे, स्‍वतंत्रता दिवस पर हुई थी रिलीज
नई दिल्ली। फिल्म 'शोले' का नाम जुबां पर आते ही जय-वीरू, बसंती से लेकर ठाकुर, गब्बर, कालिया तक सभी किरदार आपके जेहन में जीवंत हो जाते हैं। आज जहां देश की आजादी के 69 साल पूरे हो गए, वहीं इस ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म की रिलीज को भी 40 साल पूरे हो गए।

जी हां, 1975 में 15 अगस्त को ही रमेश सिप्पी निर्देशित यह यादगार फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, संजीव कुमार अमजद खान, जया बच्चन जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई थी और अपने दमदार अभिनय से अपने-अपने किरदारों को जीवंत बना दिया।
इस फिल्म के किरदार, गीत, नृत्य, संवाद, सीन सभी दर्शकों के दिलो-दिमाग पर अपनी अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे। आम लोगों के भी इस फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से जरूर होंगे। यह उस दौर में रिलीज हुई थी, जब ज्यादातर लोगों के पास टीवी नहीं थी।
इस फिल्म में जय-वीरू की दोस्ती भी काफी मशहूर हुई थी। फिल्म 'शोले' के 40 साल पूरे होने के मौके पर जय का किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्चन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बहुत सी दिलचस्प बातें शेयर की। इस दौरान फिल्म 'शोले' में जय-वीरू की दोस्ती पर उन्होंने कहा कि असल जिंदगी में भी वो और धर्मेंद्र ऐसे ही दोस्त हैं।
उन्होंने कहा कि वो और धरम जी आज भी जय-वीरू स्टाइल में ही एक दूसरे से मिलते हैं। कुल मिलाकर दोनों की ऑन स्क्रीन जोड़ी ऑफ स्क्रीन भी बरकरार है। दोनों पर फिल्माया गया गाना 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' आज भी दोस्तों के बीच खूब मशहूर है और हमेशा रहेगा।
SOURCE - jagran

A News Center Of Filmy News By Information Center

Google+ Followers