Popular Posts

लाल बहादुर शास्त्री पर फिल्म तैयार, प्रचार शुरू


Film on Lal Bahadur Shastri

मुंबई: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की ज़िन्दगी पर फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है। इस फिल्म का नाम 'जय जवान जय किसान' है, जिसका नारा लाल बहादुर शास्त्री ने दिया था। इस फिल्म में ओम पुरी, प्रेम चोपड़ा, अखिलेश जैन और जतिन खुराना जैसे कलाकार मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। लाल बहादुर शास्त्री के जीवन को धीरज मिश्रा ने लिखा है और अखिलेश जैन परदे पर लाल बहादुर शास्त्री के जीवन को जिएंगे।
इस फिल्म का प्रचार शुरू हो चूका है और प्रमोशन के दौरान अखिलेश अपने किरदार की वेशभूषा में नज़र आ रहे हैं। एक प्रमोशनल इवेंट पर प्रेम चोपड़ा ने स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की मुलाकात को याद किया, जब उनकी फिल्म 'शहीद' के प्रीमियर पर वह उन से मिले थे और कहा कि 'यह फिल्म बड़े प्यार और मेहनत से बनाई गई है। इस तरह की फिल्मो को बनाना बहुत ही चुनौती का काम होता है।'

फिल्म 'जय जवान जय किसान' लाल बहादुर शास्त्री के जीवन के कई पहलुओं को दर्शाएगी। फिल्म में आज़ादी से पहले अंग्रेजो से लड़ाई, नरम दल और गर्म दल और महात्मा गांधी कि आज़ादी में भूमिका के कुछ पन्नों को दर्शाएगी और साथ ही लाल बहादुर शास्त्री के प्रधानमंत्री का सफर और जय जवान जय किसान का नारा होगा। यह फिल्म छह फरवरी को रिलीज होगी।
Source - khabar.ndtv.

A News Center Of Filmy News By Information Center

Google+ Followers