Popular Posts

अमिताभ की पूरी शूटिंग देखते थे राजीव

bollywood actor amitabh bachchan and rajiv gandhi friendship stories
नई दिल्ली। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी की दोस्ती के बारे तो आप सभी जानते होंगे। राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन का बचपन एक साथ ही बीता है। दोनों की दोस्ती बहुत गहरी थी। ऐसा कहा जाता है अमिताभ की मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंश राय बच्चन के देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से करीबी रिश्ते थे। इसी रिश्ते की वजह से अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी की दोस्ती हुई।


सुनने में तो यहां तक भी आया है कि तेजी बच्चन राजीव को अपना बेटा मानती थी। हाल ये था कि राजीव जब इंग्लैण्ड पढ़ने चले गए थे तब इंदिरा गांधी कई बार तेजी बच्चन से अपने बेटे का हाल चाल लेने आती थीं।


राजीव की अमिताभ से इतनी गहरी दोस्ती थी कि वह अपनी मां को चिट्ठी लिखना भूल जाते थे, पर अपने दोस्त को नहीं।

अमिताभ के करीबी बताते हैं कि सुपर स्टार की सबसे अच्छी तस्वीर राजीव गांधी ने ही खींची थी। बहरहाल, राजीव के जाने के बाद सोनिया और राहुल गांधी से बिग बी और उनके परिवार के संबंध ठीक नहीं रहे। दोनों परिवारों के बीच कई मौकों जुबानी जंग भी हुई, लेकिन अमिताभ कभी इसमें शामिल नहीं हुए।

अमिताभ और राजीव गांधी की दोस्ती इतनी गहरी थी कि जब अमिताभ ने एक पेशेवर एक्टर के तौर पर कामकाज शुरू किया तब अक्सर राजीव अमिताभ से मिलने फिल्म सेट पर पहुंच जाया करते थे। जब तक शूट खत्म नहीं होता तब तक अमिताभ का इंतजार करते थे और उन्हें कभी शूटिंग के दौरान डि‌र्स्टब नहीं करते थे।

Source - Jagaran

A News Center Of Filmy News By Information Center

Google+ Followers